Net Worth Plaza

"Discover the wealth of your favorite celebrities with our insider knowledge and up-to-date net worth figures."

News In Hindi

IND Vs AUS Cricket World Cup 2023 Final Google Doodle To Celebrate A Final Match Between India And Australia networthplaza.com




ICC Cricket World Cup 2023 Final: भारत की मेजबानी में गुजरात के अहमदाबाद में स्थित नरेंद्र मोदी स्टेडियम में होने वाले भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच वर्ल्ड कप फाइनल मुकाबले की खुमारी पूरी दुनिया पर तो चढ़ी हुई है ही, साथ ही गूगल भी इससे अछूता नहीं है. आज रविवार (19 नवंबर) को फाइनल मैच खेला जाना है. विश्व कप फाइनल मुकाबले के इस मौके पर गूगल ने खास डूडल बनाया है.

डूडल में क्या है खास 
गूगल ने अपने डूडल के जरिए फाइनल मुकाबले का खास संदेश दिया है. इसमें गूगल के दूसरे वाले ‘O’ को वर्ल्ड कप का शक्ल दिया गया है. जबकि बाकी लेटर्स को खिलाड़ियों की रैंकिंग की तरह सजाया गया है. गूगल का जो L है उसे बैट का रूप दिया गया है जबकि बैकग्राउंड में स्टेडियम और विकेट के साथ खेल के नजारे दिख रहे हैं.

गूगल ने दी इंडिया-ऑस्ट्रेलिया को शुभकामनाएं
गूगल ने अपने डूडल के बारे में बताते हुए कहा, आज का डूडल भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 2023 आईसीसी पुरुष क्रिकेट विश्व कप का जश्न मनाता है. गूगल ने आगे कहा है, “इस साल भारत ने अफगानिस्तान, ऑस्ट्रेलिया, बांग्लादेश, इंग्लैंड, भारत, नीदरलैंड, न्यूजीलैंड, पाकिस्तान, दक्षिण अफ्रीका और श्रीलंका सहित दस राष्ट्रीय टीमों की मेजबानी की. अब यह फाइनल मुकाबले पर आ गया है. फाइनलिस्टों को शुभकामनाएं!”

5 अक्टूबर से शुरू हुआ था वर्ल्ड कप
आपको बता दें कि भारत की मेजबानी में वर्ल्ड कप 2023 की शुरुआत 5 अक्टूबर से हुई थी. उस दिन भी गूगल ने डूडल बनाकर इसका जश्न मनाया था. 10 टीमों का यह टूर्नामेंट काफी रोमांचक रहा है.  इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच वर्ल्ड कप का पहला मैच नरेंद्र मोदी स्टेडियम में हुआ था और फाइनल मैच इंडिया-ऑस्ट्रेलिया के बीच भी यहीं हो रहा है. विश्व कप मैच की शुरुआत 1975 में हुई थी और 2023 में इस टूर्नामेंट का 13वां संस्करण है.  

वर्ल्ड कप में भारत के अलावा अफगानिस्तान, ऑस्ट्रेलिया, बांग्लादेश, इंग्लैंड, नीदरलैंड, न्यूजीलैंड, पाकिस्तान, दक्षिण अफ्रीका और श्रीलंका की टीमें हिस्सा ली हैं. आज भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच फाइनल मुकाबले पर पूरी दुनिया की निगाहें टिकी हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अलावा सैकड़ों वीआईपी विश्व कप के फाइनल मुक़ाबले को देखने के लिए पहुंचेंगे.

ये भी पढ़ें:IND vs AUS Final: विराट का एग्रेशन बढ़ाएगा ऑस्ट्रेलिया की टेंशन? तीसरी बार विश्व कप खिताब जीतने मैदान पर उतरेगी टीम इंडिया




Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *